चैतन्य शर्मा

My photo
मैं चैतन्य, 16 साल का हूँ | मुझे कार्टून बनाना और कोडिंग करना बहुत पसंद है | मैं क्लास XI में पढ़ता हूँ | यह ब्लॉग 15 साल पहले मेरी माँ डॉ. मोनिका शर्मा ने बनाया था । अब मैं खुद अपने पोस्ट मेरे इस ब्लॉग पर शेयर करता हूँ ।

Monday, April 15, 2013

छुक-छुक गाड़ी का खास दिन

सबकी प्यारी छुक-छुक रेलगाड़ी के लिए आज का दिन बड़ा खास है | हमारी छुक छुक गाड़ी अब तक आधी सदी का सफ़र तय कर चुकी है | आज ही के दिन हमारे देश में पहली पैसेंजर ट्रेन चली थी | आज के दिन को भारतीय रेल दिवस के रूप में भी मानते हैं |

मेरी पहली टॉय ट्रेन राइड , मुझे पहचान तो लेंगें ही आप :) 


छुक छुक ड्राइंग 


छुक छुक ड्राइंग

15 comments:

Ranjana verma said...

हैप्पी इंडियन रेलदिवस !

Ranjana verma said...

हैप्पी इंडियन रेलदिवस !

yashoda Agrawal said...

भारतीय रेल दिवस
आज का महत्वपूर्ण दिन
सच में याद रखना चाहिये
मुझे तो याद ही नहीं था
वो तो गूगल के नये डूडल से मालूम पड़ा
बधाइयाँ
सादर

केवल राम said...

बहुत अच्छे चैतन्य जी ......बढ़िया है ....!!!

प्रवीण पाण्डेय said...

वाह, सच में तो रेलदिवस आप ही ने मनाया।

अरुण कुमार निगम (mitanigoth2.blogspot.com) said...

सुंदर ड्राइंग, शानदार...........

Dr.NISHA MAHARANA said...

waah ..badi acchhi bat btaai.....

पूरण खण्डेलवाल said...

अच्छी ड्राइंग के साथ अच्छी बात बताई है !!

Sunitamohan said...

Chaitanya, tumhari drawing to bahut sundar ho, jante ho meri bhi tumhare jaisi ek doll bitiya hai, uska naam hai 'Tulika' aur vo bhi tumhari tarah creative hai!

ताऊ रामपुरिया said...

हमको तो याद क्या पता भी नही था, आभार जानकारी का.

पेंटिंग जबरदस्त बनाते हो भाई, बहुत सुंदर.

रामराम.

Unknown said...

bahut khoobsurat drawing banayi .... or informations bhi achchi share ki Thank u so much

Yashwant R. B. Mathur said...

बहुत बढ़िया चैतन्य !

अभिमन्‍यु भारद्वाज said...

आपने वाकई में ब्‍लाग का बडे ही सुन्‍दर ढंग से डिजायन किया है

और उनती ही सुन्‍दर आपकी कलाकारी है
हिन्दी तकनीकी क्षेत्र की रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारियॉ प्राप्त करने के लिये क़पया एक बार अवश्य देंखें
MY BIG GUIDE
Free Webcam Motion PC Games like xbox
Now your eyes will run from your computer
Harddisk, will store in 1 billion Data
face recognition software
A display mode that you can put in pocket
Similar to some other interesting articles to read and learn something new, just click

सुज्ञ said...

अंजण की सीटी में म्हारो मन डोले……

शुभकामनाएं, चैतन्य!!

HARSHVARDHAN said...

सुन्दर चित्रकला। धन्यवाद।
बहुत ख़ुशी हुई की आपको ये खास दिन याद रहा।

नये लेख : "चाय" - आज से हमारे देश का राष्ट्रीय पेय।
भारतीय रेलवे ने पूरे किये 160 वर्ष।

Post a Comment