चैतन्य शर्मा

My photo
मैं चैतन्य, 16 साल का हूँ | मुझे कार्टून बनाना और कोडिंग करना बहुत पसंद है | मैं क्लास XI में पढ़ता हूँ | यह ब्लॉग 15 साल पहले मेरी माँ डॉ. मोनिका शर्मा ने बनाया था । अब मैं खुद अपने पोस्ट मेरे इस ब्लॉग पर शेयर करता हूँ ।

Monday, December 13, 2010

मेरी फोटोग्राफी...!

फोटोग्राफी भी एक आर्ट है सबको नहीं आती , लेकिन मैंने फोटो  क्लिक करना  सीख लिया है | यह  हो  सकता है कि आपको मेरी खिची गयी फोटोस जल्दी से समझ ना आयें पर  थोड़ा  ध्यान से देखेंगें तो कोई ना कोई एंगल ज़रूर ठीक लगेगा |

मेरे जैसे आर्टिस्ट के लिए फोटो खींचना कोई आसान काम नहीं है | बहुत मेहनत करनी पड़ती है | बड़ी मुश्किल से रूठने जिद करने पर तो कैमरा मिलता है | फिर जितनी  देर फोटोग्राफी करता हूं ममा पापा टोकाटाकी करते रहते हैं | बहुत डिस्टर्ब होता है |  फिर भी , जब भी  मौका  मिलता है फोटो क्लिक कर ही लेता हूं......



दरवाज़ा है और दीवार भी.... कैसा है ...?
रिमोट का फोटो भी ज़रूरी..... यह दूर बैठे कई काम करता है....

कारपेट है जी ..... टेक्स्चेर  को भी  स्टडी कर सकते हैं....
मेरा राइटिंग बोर्ड, फेवरेट कार्टून और टॉय बॉक्स......
घर के हर कोने की फोटो ज़रूरी है.....
टेबल है जी..... वुडन टेक्सचर  स्टडी कर सकते हैं.....
ध्यान से देखिये ... खाली चेयर नहीं है... मेरा टॉय डिएगो बैठा है ......

 वैसे तो मैंने इस तरह के अनगिनत फोटो क्लिक कर  लिए हैं पर आपके लिए इतना ही....... वरना  पोस्ट थोड़ी ज्यादा ही आर्टिस्टिक हो जाएगी :)
---------------------------------------------------
एक  खास खबर यह कि कल मैं अपने देश (भारत ) जा  रहा  हूं यानि कि आ रहा हूं :)  |  क्रिसमस की छुट्टियों में  वहां खूब मस्ती करने और सबसे मिलने के लिए.....!  तो फिर मिलूँगा ..... आपसे नए साल में.....!

27 comments:

आशीष मिश्रा said...

वाह चैतन्य , बहोत खूब

स्वागत है आपका भारत में :)

Akshitaa (Pakhi) said...

बड़ी सुन्दर फोटो लीं..भारत में स्वागत है.

Yashwant R. B. Mathur said...

ओह्हो!जनाब जरा हमारी भी फोटो ले लीजिये न ....:)
मज़ा आ गया आपके खींचे फोट देख कर.:)

चैतन्य!स्वागत है तुम्हारा अपने देश में ....अगर लखनऊ आना हो तो मिलना ज़रूर.

सुज्ञ said...

अरे वाह, चिंटु आपने तो कमाल कर दिया।

आपने हमें घर दिखा दिया, अच्छा लगा, सुन्दर रूचक है।

Dr. Zakir Ali Rajnish said...

फोटोग्राफी में पूत के पांव साफ साफ दिख रहे हैं।

abhi said...

यार चैतन्य कमाल के फोटोज निकालते हो तुम तो...
मुझे भी सिखाओ न...बहुत गन्दा फोटोग्राफर हूँ मैं :)

Shikha Kaushik said...

your photography skiils are too good .carry on .a warm welcome in your own nation .

Rashmi Swaroop said...

waah dear waah! aapne to kya pictures click ki hai! :)
kitne kismat wale hain aapke ghar ke kone, carpet, table, toy, remote, darwaze, deewar sab..!

India aao to mera photo bhi zarur kheechna... promise?

रचना दीक्षित said...

mujhe ye diago chahiye

वीरेंद्र सिंह said...

बहुत सुन्दर......ऐसे ही लगे रहो।

Patali-The-Village said...

मजा आ गाया आप की खीची फोटो देख कर|

स्वागत है आप का अपने देश में|

प्रवीण पाण्डेय said...

आप तो उस्ताद हो गये।

Shalini kaushik said...

lage raho chaitanya safal zaroor hoge.karat karat abhyas te jadmati hot sujan phir tum to achhe photo kheench lete ho good..welcome to india

राज भाटिय़ा said...

बहुत सुंदर बच्चे, अभी तो डिगी ताल केमरा हे हमारे बच्चो ने कई रीले खींच डाली थी, जब धुलाई तो बहुत मजा आया ओर हंसी भी, वो आज भी पडी हे, शाबास बेटे ममी पापा को बोलो आप को कोई सस्ता केमरा ले दे फ़िर खींचो खुब सारी फ़ोटो, ओर एक दिन दुनिया के सब से अच्छॆ फ़ोटोग्राफ़र बन जाओ.

सदा said...

बहुत ही अच्‍छे फोटो खींचे हैं आपने तो ...बस यूं ही प्रयास करते रहिये ...

ज्ञानचंद मर्मज्ञ said...

आपके फोटो और आप दोनों ही मुझे बहुत प्यारे लगे !
-ज्ञानचंद मर्मज्ञ

रावेंद्रकुमार रवि said...

बहुत बढ़िया छायांकन!

संजय भास्‍कर said...

अच्‍छे फोटो खींचे हैं आपने

रानीविशाल said...

बहुत खूब .....हेप्पी होलिडेज़
अनुष्का

Anonymous said...

photo achchhe khincha karo ... yah bhi achchhe hain par aur achchhe khinchhne ki kosis karo .. aur hamare blog par bhi padharo wahan bhi hamne robotics ke photo dale hain dear .

Anonymous said...

"Merry Christmas-मेरी क्रिसमस "
--
HAPPY CHRISTMAS.
--
सभी को क्रिसमस की शुभकामनाएँ!
--
आपकी पोस्ट बाल चर्चा मंच पर चर्चा में है!
http://mayankkhatima.uchcharan.com/2010/12/merry-christmas-32.html

वीरेंद्र सिंह said...

Merry Christmas.
HAPPY CHRISTMAS.

Yashwant R. B. Mathur said...

आप को सपरिवार नववर्ष 2011 की हार्दिक शुभकामनाएं .

vijai Rajbali Mathur said...

तुम्हें तथा तुम्हारे माता-पिता एवं सभी जनों को वर्ष २०११ मंगलमय,सुखद तथा उन्नत्तिकारक हो.

केवल राम said...

चैतन्य शर्मा जी
बहुत दिन हो गए आपके दर्शन नहीं हुए ...पता है कहीं कुछ नया करने गए होंगे ......अब आपको
नव वर्ष 2011 की हार्दिक शुभकामनायें ...स्वीकार करें

Satish Saxena said...

आर्टिस्ट को कैमरा ही नहीं मिलता ?? मम्मी पापा गंदे ...
शुभकामनायें !!

Bhavana Lalwani said...

hahahahaha...mujhe toh ye blog aur yahaan k pics(captions k sath) bahut bahut achchha lagaa...sach mein amazing.. :) :)sach mein foto lena harek k bas ki baat nahin.

Post a Comment